Subscribe Us

banner image

Most Recent

banner image

आप केवल चुनिंदा बाज़ारों में Galaxy S20 के 4G संस्करण को ही पा सकेंगे

Galaxy S20
Galaxy S20

आप केवल चुनिंदा बाज़ारों में गैलेक्सी S20 के 4G संस्करण को ही पा सकेंगे
Galaxy S20 अफवाहों में से कई हमने मंगलवार की अनपैक की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले दावा किया कि सैमसंग फोन के तीन अलग-अलग संस्करण लॉन्च करेगा, जिनमें से दो 4 जी-केवल और 5 जी फ्लेवर में आएंगे। Galaxy S20 और S20 + में ये दो वैरिएंट होंगे, जबकि अल्ट्रा एक 5G-only डिवाइस होगा।

लेकिन जैसे-जैसे हम मुख्य वक्ता के करीब आए, हमने जाना कि Galaxy  अमेरिका में कुछ अप्रत्याशित करने जा रहा है। सबसे पहले, यह 4 जी संस्करण बिल्कुल भी लॉन्च नहीं करेगा, और सभी 5 जी मॉडल हम उम्मीद से अधिक महंगे होंगे। यह पता चला कि Galaxy S20 लॉन्च के लिए योजना बनाई थी, और दुनिया भर के केवल कुछ बाजारों में गैलेक्सी -20 के 4 जी संस्करण ही मिलेंगे।

सिद्धांत रूप में, यह 2020 में फ्लैगशिप डिवाइस के 5G संस्करण को खरीदने के लिए अधिक समझ में आता है, लेकिन व्यवहार में, 5 जी रोलआउट 4 जी जैसा नहीं होता है। 5G नेटवर्क से आपको क्या उम्मीद करनी चाहिए, यह समझने के लिए, यहाँ Verizon से मैनहट्टन शहर का एक स्नैपशॉट है। आप लगभग हर जगह 4 जी कवरेज प्राप्त कर सकते हैं। 5G? इतना नहीं। और निश्चित रूप से इमारतों के अंदर नहीं। या विशाल खुली जगह। ध्यान रहे, हम 5 जी अल्ट्रा वाइडबैंड तकनीक वेरिज़ोन के बारे में बात कर रहे हैं। आप उसी क्षेत्र के लिए AT & T विज्ञापन से विस्तृत 5G कवरेज के मानचित्र देख सकते हैं:
Galaxy S20

चित्र स्रोत: Verizon

हां, 5 जी की तैनाती जटिल है, और आपको इसके लिए प्रीमियम का भुगतान करना होगा। वाहक को बुनियादी ढांचे में निवेश करना पड़ता है, और इसलिए स्मार्टफोन निर्माता करते हैं। लेकिन यह कुछ समय पहले होगा जब आप वास्तव में उन 5 जी की गति का आनंद लेंगे। ऐसा होने तक, यह संभावना है कि आपका महंगा 5 जी गैलेक्सी एस 20 ज्यादातर एलटीई पर काम करेगा। लेकिन अगर आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो आपको अपने वाहक से 4 जी-केवल एस 20 संस्करण चुनने के लिए नहीं मिलता है।

हालाँकि, यदि आप भारत में रहते हैं या किसी अन्य बाज़ार में जहाँ 4G-केवल Galaxy S20s उपलब्ध होंगे, तो आप बस एक पर जा सकते हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि ये उपकरण कितने सस्ते होंगे, लेकिन सैममोबाइल का कहना है कि भारत को सभी तीन गैलेक्सी एस 20 फोन के केवल 4 जी संस्करण मिल रहे हैं, जिनमें अल्ट्रा भी शामिल है। यहां तक ​​कि जेड फ्लिप क्षेत्र में एक 4 जी विकल्प में उपलब्ध हो सकता है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि भारत के अलावा अन्य बाजारों में 4 जी गैलेक्सी एस 20 संस्करण मिलेंगे।

ये डिवाइस 5G मॉडल पर पाए गए स्नैपड्रैगन 865 के बजाय सैमसंग के Exynos 990 चिप द्वारा संचालित होंगे। क्वालकॉम की नई चिप बिल्ट-इन 5 जी कनेक्टिविटी के साथ आती है, जो यह बता सकती है कि सैमसंग ने केवल यूएस में केवल 5 जी एस 20 संस्करण क्यों लॉन्च किए, क्योंकि वे सभी समान 865 चिपसेट और एक्स 55 5 जी मॉडेम पैक करते हैं।

क्रिस स्मिथ ने एक शौक के रूप में गैजेट्स के बारे में लिखना शुरू किया, और इससे पहले कि वह जानते कि वह दुनिया भर के पाठकों के साथ तकनीकी सामान पर अपने विचार साझा कर रहे थे। जब भी वह गैजेट्स के बारे में नहीं लिख रहा होता है तो वह बुरी तरह से उनसे दूर रहने में विफल रहता है, हालाँकि वह पूरी कोशिश करता है। लेकिन जरूरी नहीं कि वह बुरी चीज हो।
आप केवल चुनिंदा बाज़ारों में Galaxy S20 के 4G संस्करण को ही पा सकेंगे आप केवल चुनिंदा बाज़ारों में Galaxy S20 के 4G संस्करण को ही पा सकेंगे Reviewed by Ytstar716 on February 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.